Cred App क्या है, Cred app से पैसे कैसे कमाए? पूरी जानकारी।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस ब्लॉग में। जब से स्मार्टफोन आए है, तब से ऑनलाइन अर्न करना और Online क्रेडिट कार्ड Bill भुगतान करना बहुत आसान हो गया है। हम अब घर बैठे एक क्लिक में अपने सभी बिलो का भुगतान कर सकते है। लेकिन कितनी अच्छी बात होगी जब आप क्रेडिट पेमेंट के साथ साथ हम पैसे भी कमा पाई। जी हा Cred App से यह दोनो चीज संभव है। Cred App से आप Online क्रेडिट Bill भरने के साथ साथ पैसे भी कामा सकते है।

इसमें आपको काफी सारे कैशबैक, रिवार्ड्स, और Refer And Earn जैसे तरीके मिलते है पैसे कमाने के लिए। इन सभी तरीको से आप अच्छी खासी अर्निंग कर सकते है। यदि आप भी Cred app से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है इस ब्लॉग को ध्यान से पढ़ें। इसमें आपको हम Cred App क्या है, Cred App से पैसे कैसे कमाए? साथ ही इससे पैसे कमाने के हर एक तरीके से बारे में विस्तार से जानकारी देंगे

Cred App क्या है?

Cred App एक ऑनलाइन निशुल्क Credit Card Bill Payment App है। यह ऐप आपको UPI Service प्रदान करता है, जिससे आपको बिल भुगतान, या मोबाइल रिचार्ज, या खरीदारी करने पर ढेरो Reward मिलते है। यह app बिल भुगतान को बेहद आसान बनाने के लिए जाना जाता है। आप इस ऐप को प्ले स्टोर या एप्पल Store से डाउनलोड कर सकते है। यह एक भारतीय App है जिससे आप इसके संस्थापक का नाम कृणाल शाह है। इतना ही नहीं यदि आप काफी समय से Cred को use कर रहे है, तो आपको Cred app से लोन भी मिल सकता है।

Cred App कैसे काम करता है?

Cred App आपको क्रेडिट कार्ड से बिल भुगतान करने में सक्षम बनाता हैं। इसके लिए यह आपको काफी सारे विकल्प देता है, जिससे अगर आप पेमेंट करते है तो आपको रिवार्ड, और Cashback मिलता है। इन रिवार्ड से आपको फैशन ब्रांड्स, बड़े बड़े रेस्टोरेंट आदि पर डिस्काउंट मिलता है। जिसकी मदद से आप खाना ऑर्डर या शॉपिंग कर सकते है वो भी डिस्काउंट के साथ।

Cred App से Credit Bill Payment कैसे करे?

सबसे पहले आपको Cred App को Play Store या App Store से डाउनलोड कर लेना है।

इसके बाद आपको Cred App में Number, OTP और Email ID डाल कर रजिस्ट्रेशन कर लेनी है, और सभी परमिशन में Allow कर देना है।

इसके बाद Cred पर आपको अपनी Pan Card की डिटेल्स डालनी है।

इसके बाद आपको अपने Credit Card की जानकारी दर्ज करनी है, ताकि आप Credit Card की Payment कर सके

अब आपको अपने कार्ड का Due Amount नजर आयेगा, जिसके नीचे लिखा होगा Payment करने के लिए Tap करे।

पेमेंट करने के लिए आपके सामने काफी सारे विकल्प नजर आयेंगे जैसे की Internet Baking, Wallet और Debit Card, UPI आदि। आपको जो अच्छा लगे आप Payment Method चुन सकते है।

CRED App इस्तेमाल करने के लाभ।

1. इससे आप घर बैठे आसानी से Credit Bill Payment कर सकते हैं।

2. Credit card bill भुगतान करने पर आपको कैशबैक और Rewards मिलते है।

3. यदि आप पास एक से अधिक Credit Card है तो आप आसानी से उन्हे मैनेज कर सकते है।

4. यदि आप जानना चाहते है की आपके Credit Card पर कौन कौन से चार्ज लगे है तो आप Cred की सहायता से इसका पता लगा सकते है।

5. Cred app आपको समय पर नोटिफिकेशन देता है की आपका Cred balance कब खत्म होगा, और कितना पेमेंट आपको करना है।

6. Cred App से आप अपने Credit Card की Limit और उसका Score भी जांच सकते है।

इस ऐप को आप अपने एंड्रॉयड और Apple दोनो डिवाइस में इस्तेमाल कर सकते है।

Cred App से आप बिलकुल मुफ्त में ऑनलाइन Credit Bill भर सकते है।

Cred App का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है इसका इस्तेमाल हर कोई कर सकता है।

यहां आप अपने सभी क्रेडिट कार्ड पर एक साथ नजर रख सकते है, Cred app उसे आसान बनाता है।

CRED App कैसे Download करे?

सबसे पहले आपको App Store या Play Store पर जाना है।

अब आपको Search Bar में CRED App लिखना है, आपके सामने सबसे ऊपर Cred app आयेगा।

आपको CRED पर क्लिक करना, नीचे आपको 'Install' वाले Button पर क्लिक करना है। ऐसे आपके फोन में App Download होना शुरू हो जाएगा।

जब App आपके फ़ोन में डाउनलोड को जाए तो आपको Sign up कर लेना है।

CRED App से पैसे कैसे कमाए

Cred app से आप कई तरीके से पैसे कमा सकते है आइए उनके बारे में विस्तार से जानते है।

Cashback

Cred से पैसे कमाने का सबसे मुख्य तरीके है कैशबैक। जब भी आप ऑनलाइन Cred app से Credit Bill Payment करते है, तो उसके बदले में आपको कैशबैक मिलता है। मान लो आपने Credit Bill Payment की तो इसके बदले में आपको कुछ Point या coin मिलता है। इन coin को आप कैशबैक में कन्वर्ट कर सके है।

Refer and Earn

रेफर एंड अर्न एक खास तरीका है किसी भी अर्निंग ऐप से पैसा कमाने का। काफी सारे लोग रेफर एंड अर्न की सहायता से बिना कुछ करें पैसा कमा लेते हैं। यदि आप Cred App की सहायता से रेफर एंड अर्न करके पैसा कमाना चाहते है तो उसके लिए आपको इन Steps का पालन करना है।

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने Cred एप्लीकेशन को ओपन करना है। अब आपको अपने Cred app में Refer And Earn का विकल्प देखना है। जैसे ही आप रेफर वाले ऑप्शन पर Click करेंगे तो आपको कुछ Option शो होंगे। जैसे कि आप कौन से तरीके से अपने दोस्त या रिश्तेदार के पास रेफर लिंक भेजना चाहते हैं। इसके लिए आपको WhatsApp, Facebook, Instagram और Text का Option मिलेगा।

आप जिस तरीके से लिंक को भेजना चाहते हैं आपको वह ऑप्शन चुन लेना है। उसके बाद जैसे ही आपका दोस्त आपके Refer लिंक की सहायता से Cred app को डाऊनलोड करेगा तो आपको रिवार्ड मिलेगा। साथ ही जब आपका दोस्त अपने Cred app में अपना Credit Card लिंक करेगा तो आपको और फायदा होगा। इसके अलावा जिसे भी आपने लिंक भेजा वह अपने क्रेडिट कार्ड की पेमेंट करेगा तो आपको 1000 रुपए कैशबैक मिलेगा।

Conclusion

आज के इस आर्टिकल में हमने Cred app के बारे में जानकारी दी। आशा करते है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। इस आर्टिकल को पड़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Thanks for Reading 🙏

Written By - Shankar Singh

टिप्पणियाँ