Google Pay app se paise kaise kamaye? Google Pay पर रजिस्टर करके ₹201 कैशबैक जीते [2024]

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे आज के आर्टिकल में, आज के इस ब्लॉक में हम आपको बताएंगे गूगल पे एप से पैसे कैसे कमाए? आज के ऐसे वर्तमान हर कोई Google Pay का इस्तेमाल करता है। गूगल पे आपको घर बैठे कहीं में पेमेंट करने की सुविधा प्रदान करता है। आपको किसी के पास भी पैसे भेजने हो, कोई बिल भुगतान करना हो, या किसी का मोबाइल रिचार्ज करना हो, इसमें पेमेंट ऐप्स जैसे की Google Pay, Phone Pe आदि बहुत कारगर है। लेकिन यह ऐप्स सिर्फ पेमेंट करने के लिए ही नहीं है, आप इससे पैसे भी कमा सकते है।

Gpay APK Download Click here

आजकल हर कोई नौकरी के अलावा भी Extra Income Generate करना चाहता है। सबके फोन में हमें Phone Pe, Google Pay और Paytm जैसे Payment एप्स देखने को मिल जाते हैं। क्या आप जानते हैं कि आप इन्हीं पेमेंट एप से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की आप Google pay app se paise kamaye. इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप आसानी से बिना ज्यादा मेहनत करे Google Pay से 500 से 1000 रुपए तक कमा सकते है।

Google Pay App Kya Hai?

Google Pay एक ऑनलाइन पेमेंट ऐप है, जिसकी सहायता से आप कहीं भी किसी भी समय पेमेंट भेज या रिसीव कर सकते हैं। इसमें Payment भेजने या Receive करने के लिए आपको GOOGLE PAY को अपने बैंक अकाउंट से लिंक करना होता है। यह एक भारतीय Payment App है, जिसपर पूरा भारत विश्वास करता है। गूगल पे आपको कई प्रकार की सुविधाए प्रदान करता है, जैसे की Bill Payment, Mobile, and Tv Recharge, Loan आदि।

Google Pay अपने फ़ोन में कैसे Download करे?

1: इसके लिए सबसे पहले नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करना होगा। जिससे आप Gpay ऐप के डाउनलोड लोकेशन पर पहुंच जाओगे।

Gpay APK Download - Click here

2: यहां पर आपको ऐप इंस्टॉल का ऑप्शन मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना है।

3: ऐसे करते ही आपके फोन में ऐप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी। 

4: इसके बाद App Download हो जायेगी, आपको सारी Permission Allow कर लेना है, ताकि आप App का इस्तेमाल अच्छे से कर पाए।

Google Pay में रजिस्ट्रेशन कैसे करे?

Google Pay में Sign Up करने के लिए आपको नीचे दिए गए Steps को फॉलो करना है:

1: इसके लिए आपको सबसे पहले App को ओपन करना है। Google Pay Open करते ही आपके सामने नया इंटरफेस खुलेगा, जहां आपसे आपका मोबाइल नम्बर मांगा जाएगा।

2: अब आपके Mobile Number पर प्राप्त OTP आपको दर्ज करना है, Verification के लिए।

3: अब आपको अपनी Email ID चुननी है, जो आप इस्तेमाल करते हो।

Google Pay को Bank Account से कैसे लिंक करे?

• Step 1: Google Pay Open करे।

• Step 2: Google Pay Account Profile पर क्लिक करे।

• Step 3: अब नीचे show हो रहे, “Add Bank Account” वाले विकल्प को चुने।

• Step 4: अब अपना बैंक चुने, जिस बैंक में आपका अकाउंट है।

• Step 5: अब Google App द्वारा Verify किया जाएगा, की आपका नंबर Bank से लिंक है या नही। यदि आपका नंबर लिंक है, तो ही आप आगे की प्रक्रिया जारी कर सकते है।

• Step 6: आधार कार्ड या Debit Card वाले विकल्प में से एक को चुनें।

• Step 7: यदि आपके आधार कार्ड चुना है तो आपको आधार कार्ड का नंबर दर्ज करना है। अगर आपने डेबिट कार्ड चुना है तो आपको डेबिट कार्ड की जानकारी दर्ज करनी है।

• Step 8: अब आपके मोबाइल नम्बर पर OTP आयेगा जिसे आपको दर्ज करना है, और कंटिन्यू पर क्लिक करना है।

• Step 9: अब आपको अपने Google Pay के लिए UPI NUMBER बनाना है, और फिर उसे कन्फर्म करना है।

गूगल पे से पैसे कैसे कमाए?

आप गूगल पर से कई तरीके से पैसा कमा सकते हैं जैसे कि कैशबैक ऑफर, और रेफरल आदि। यदि आप Google Pay का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए पैसे कमाना बहुत ही आसान है। इस आर्टिकल के माध्यम से इन दोनो ही तरीकों के बारे में आपकों विस्तार से जानकारी देंगे। इसके बाद आप अपने फोन में मौजूद Google Pay से पैसे कमा सकते है।

Google Pay Referral Code से पैसे कैसे कमाए?

जब आप अपने Google Pay में रेफर वाले विकल्प पर जाकर किसी अन्य यूजर को App link रेफर करते है। तो इससे आपको 100 से लेकर 200 रुपए तक का रेफरल इनकम मिलेगा। यह Referral Income सीधा आपके Google Pay Wallet, या बैंक अकाउंट में जमा हो जायेगी। 

लेकिन यह रेफरल इनकम आपको तब ही मिल पाएगी, जब यूजर Google Pay download करके Google Pay में अपना बैंक अकाउंट लिंक करेगा, साथ ही कोई ट्रांजेक्शन करेगा। यदि वह यूजर कोई भी ट्रांजेक्शन नही करता तो आपको ₹ 200 रुपए नही मिलेंगे। ऐसे करते हुए यदि आप रोजाना 5 से 6 लोगो के पास App Refer करते है तो आप ₹ 500 से ₹ 600 रुपए कमा सकते है।

Google Pay Cashback Offers से पैसे कैसे कमाएं?

Google Pay से जब आप मोबाईल रिचार्ज करते है, या कोई भी बिल भुगतान करते है तो आपको कैसबैक मिलता है। आजकल हम सब घर बैठे Tv Recharge, Mobile Recharge, DTH RECHARGE, LANDLINE RECHARGE, GAS CYLINDER BOOKING, ELECTRICITY BILL, WATER BILL ETC. जब भी आप गूगल पे से यह सब चीजे करते है तो आपको अच्छा खासा कैशबैक मिलता है। यह कैशबैक सीधा आपके एकाउंट में जमा हो जाता है, यह उतना ज्यादा तो नहीं होता। पर आप इसे जमा कर सकते है।

Conclusion

आज हमने आपको इस आर्टिकल में Google Pay App se paise kaise kamaye? इस बात की जानकारी दी। आशा करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। यदि आप Google Pay इस्तेमाल करते हैं तो आप भी इससे पैसे कमा सकते है। अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल है तो आप उसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। हम आपके द्वारा पूछे गए हर एक सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे। आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Thanks for Reading 🙏

टिप्पणियाँ