Top 10 apps to earn money online in India in 2021 [Hindi]

 नमस्कार दोस्तो, इस पोस्ट में आपको में ऐसी ऐप्स के बारे में बताने वाला हु जिनकी मदद से पैसे कमा सकते हो। वो भी बिना किसी इन्वेसमेंट के यह ऐप्स आपको 100 प्रतिशत पैसे देती है।

आजकल हर कोई ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता है।और ऐसे आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हो। और आप Google पर सर्च करते हो की ऑनलाइन पैसे कमाए। में आपको इस आर्टिकल में ऐसी ही ऐप्स बताने वाला हु जिनकी मदद से आप पैसे कमा सकते हो।

पर हां इन ऐप्स की मदद से ज्यादा पैसे भी कमा पाओगे। इन ऐप्स से आप उतने ही पैसे कमा सकते हो जिनसे आप का डेली खर्च चल जाए। अगर आप ऑनलाइन लाखो रुपए कमाना चाहते हो तो आपको यह आर्टिकल पढ़ना चाहिए - how to earn money online in India | घर बैठे कमाए लाखो रुपए


Top 10 ऐप्स नीचे दी गई है -

 1. Meesho

 2. Mall 91

 3. G pay

 4. Winzo

 5. Phone pe

 6. True balance

 7. Loco

 8. Mcnt app

 9. Toloka

10. Google opinion reward


अब हम इन top 10 ऐप्स के बारे में एक एक करके विस्तार से बात करते है।

 1. Meesho

Meesho ऐप एक बहुत अच्छी ऐप है। इस ऐप से आप महीने के 10000 रुपए तक आराम से कमा सकते हो। इस ऐप में आपको ऑनलाइन प्रोडक्ट की रिसेलिंग करनी होती है। जिसमे की आप अपना प्रॉफिट भी जोड़ सकते हो। Meesho ऐप से आप जेनुइन तरीके से अच्छे खासे पैसे घर बैठे कमा सकते हो।


Meesho ऐप से 10000 रुपए तक महीने के कैसे कमाए। इस पर मैंने पहले ही एक आर्टिकल लिख रखा है। आप उस आर्टिकल को यहां पर क्लिक करके पढ़ सकते हो - Meesho ऐप से महीने के 10000 रुपए तक कैसे कमाएं ?


 2. Mall 91

Mall 91 ऐप भी एक अच्छी ऐप है। जिससे की आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो। इस ऐप में आपको प्रति रेफर के 5 रुपए मिलते है। और आपने जिस आदमी को यह ऐप शेयर करी हैं। अगर वो भी इसे आगे अपने दोस्तो में इस ऐप को शेयर करता है। तो उसके भी कुछ पैसे आपको मिलेंगे। इस तरह से कुल 15 लेवल तक आपको पैसे मिलेंगे।

Mall 91 ऐप पर आप रेफर करके तो पैसे कमा सकते हो। पर इस से आप प्रोडक्ट को बेच कर भी पैसे कमा सकते हो। आप इस पर कोई भी प्रोडक्ट बेचते हो तो उसका कुछ फीसदी कमीशन आपको मिलेगा।

 

 3. G pay

इस ऐप के बारे में तो आप लोग जानते ही होंगे। इस ऐप से भी आप लोग अच्छे पैसे कमा सकते हो। G pay पर आप एक रेफरल के 150 रुपए तक कमा सकते हो। इस हिसाब से आप इस ऐप को अगर अपने सभी दोस्तों में भी शेयर करते हो तो आप कुछ पैसे तो कमा ही लोगे। इस ऐप को जब आप अपने दोस्त को शेयर करेंगे और जब वो इस ऐप में लॉगिन करके अपना फर्स्ट पेमेंट करता है। तो आपको 150 रुपए मिलेंगे।

इसके अलावा आप g pay ऐप से रिचार्ज करके भी पैसे कमा सकते हो। आप अपने मोबाइल, टीवी और बिजली के बिल का पेमेंट करके भी इस ऐप से पैसे कमा सकते हो।


 4. Winzo

Winzo ऐप एक गेमिंग ऐप है। इस ऐप पर आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते हो। इसके लिए आपको यह ऐप डाउनलोड करके इसमें लॉगिन करना होगा। इसमें लॉगिन करने पर आपको 10 रुपए का बोनस मिलेगा। जिसे आप गेम खेलने में इस्तेमाल कर सकते हो।

Winzo ऐप पर आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते हो। उन 10 रुपए का बोनस जो की आपको ऐप में लॉगिन करने पर मिला उसका इस्तेमाल करके गेम खेलना शुरू कर सकते हो।


 5. Phone pe

Phone pe ऐप का इस्तेमाल भी आजकल बहुत सारे लोग phone pe ऐप का इस्तेमाल करते है। इस ऐप को अपने दोस्तो को रेफर करके भी आप पैसे कमा सकते हो। Phone pe आपको एक रेफर के 100 रुपए देता है।

और इसके अलावा आप इस ऐप से भी बिल पेमेंट करके पैसे कमा सकते हो। आपको इस ऐप पर बहुत सारे ऑफर मिलते रहते है।


 6. True balance

True balance ऐप से भी आप पैसे कमा सकते हो। यह अप आपको पर रेफरल के 10 रुपए तक देती है। और इसमें आपको recharges पर बहुत सारे ऑफर मिलते रहते है। जिनसे आप पैसे कमा सकते हो।

True balance भी ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए एक अच्छी ऐप है।


 7. Loco

Loco ऐप पर आप ऑनलाइन गेम खेलकर और क्विज खेलकर पैसे कमा सकते हो। इसके लिए ऐप आप सबसे पहले यह ऐप डाउनलोड कर लीजिए उसके बाद आप इस ऐप में लॉगिन कर लीजिए। अब आपको इस ऐप पर गेम खेलना होंगे जिन्हें खेलकर आप पैसे कमा सकते हो।

Loco ऐप पर डेली क्विज भी होते है। जिनमे आप भाग लेकर पैसे जीत सकते हो। इन क्विज का टाइम पहले से ही फिक्स रहता है। उस हिसाब से आपको उन क्विज में उसी टाइम पर भाग लेना रहता है। तो आप इस तरह से इस ऐप से पैसे भी कमा सकते हो।

blogging कैसे स्टार्ट करे? और कमाए लाखो रुपए।

 8. Mcnt app free mobile recharge

जैसा की इस ऐप के नाम से ही पता चल रहा है की यह एक free mobile recharge ऐप है इस ऐप को आप अपने दोस्तो को रेफर करके पैसे कमा सकते हो। यह ऐप आपको एक रेफरल के 20 रुपए तक देती है।

इसके अलावा आप इस ऐप में दिए गए टास्क को कंप्लीट करके भी पैसे कमा सकते हो। तो आप इन दोनो तरीको से इस ऐप से पैसे कमा सकते हो।


 9. Toloko

Toloko ऐप में आपको डेली कुछ टास्क करने को मिलते है। जिन्हे करके आप पैसे कमा सकते हो। आपको इस आप में बहुत सिंपल टास्क करने को मिलते है। जो की बड़ी आसानी से कंप्लीट कर सकते हो।

टास्क को कंप्लीट करके आपने जो पैसे कमाए है। आप उन्हें अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो।


 10. Google opinion reward

यह ऐप गूगल की आप है। Google opinion reward में आपसे कुछ सवाल पूछे जाते है। जिनका अगर आप जवाब देते है तो उसके आपको पैसे मिलते है। और उन पैसे से आप प्ले स्टोर पर गेम्स या फिर मूवीज खरीद सकते हो।

Google opinion reward ऐप में आपके ओपिनियन लिए जाते है। अलग अलग विषय पर जिसके की google आपको पैसे देता है।

तो यह थी वो top 10 ऐप्स जिनकी मदद से आप कुछ पैसे कमा सकते हो। मगर आप इन ऐप्स से ज्यादा पैसे भी कमा पाओगे। अगर आप लाखो रुपए तक घर बैठे बैठे कमाना चाहते हो तो आपको यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए - top 5 ways to earn money online || best ways to earn money online


Thanks for reading


Written by  - Shankar Singh




टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें